दिल्ली में कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Published

नई दिल्ली: दिल्ली में भारी बारिश के कारण एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्राओं की मौत हो गई। यह घटना सेंट्रल दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सेंटर की है, जहां यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कराई जाती है। हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य के लिए तुरंत पहुंचीं।

घटना के बाद छात्रों ने घटना स्थल पर पहुंचकर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

तीन छात्रों के शव बरामद

डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने बताया कि शाम 7 बजे उन्हें खबर मिली कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया है और कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। भारी बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया था, जिससे बेसमेंट में तेजी से पानी भर गया। तलाशी और बचाव अभियान के दौरान अब तक 3 छात्राओं के शव बरामद हुए हैं। डीसीपी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है कि पूरा बेसमेंट कैसे भर गया।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- आतिशी

घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर बताया कि दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर हैं, और दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर मौजूद हैं। आतिशी ने कहा कि इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

दिल्ली में हुई इस दुखद घटना ने कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही जांच से उम्मीद है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलेगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा।