सेवानिवृत्त जज नीलकंठ गंजू की हत्या के 33 साल बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुराग के लिए जनता से मदद मांगी

Published
Image Source: Wikipedia

नई दिल्ली/डेस्क: जम्मू-कश्मीर में राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश नीलकंठ गंजू की हत्या के पीछे व्यापक आपराधिक साजिश को उजागर करने के लिए जनता से मदद का अनुरोध किया है।

करीब 33 साल पहले उग्रवादियों ने उनकी हत्या कर दी थी. एसआईए ने एक बयान जारी कर मामले की जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से आगे आने और कोई भी प्रासंगिक जानकारी साझा करने का आग्रह किया है।

बेरहमी से हुई थी नीलकंठ गंजू की हत्या

नीलकंठ गंजू ने 1960 के दशक में पुलिस अधिकारी अमर चंद की हत्या के लिए जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट को मौत की सजा सुनाई थी। नवंबर 1989 में आतंकवादियों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई, वह उस दौरान निशाना बनाए गए उल्लेखनीय कश्मीरी पंडितों में से एक बन गए।

सेवानिवृत्त न्यायाधीश नीलकंठ गंजू की आतंकवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने के लगभग 33 साल बाद, एसआईए ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से, इस हत्या के मामले के तथ्यों या परिस्थितियों से परिचित सभी लोगों से आगे आने और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संबंधित घटनाओं के किसी भी विवरण को साझा करने की अपील की है।

इन संपर्कों पर दे सकते हैं जानकारी

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि ऐसे सभी व्यक्तियों की पहचान पूरी तरह से छिपाई और संरक्षित रखी जाएगी और सभी उपयोगी और प्रासंगिक जानकारी को उचित रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। जनता से इस हत्याकांड से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए मुझसे 8899004976 पर या ईमेल sspsia-kmr@jkpolice.gov.in पर संपर्क करने के लिए कहा गया है।

रिपोर्ट: करन शर्मा