National Handloom: जेकेके में 5 दिवसीय नेशनल हैंडलूम का आयोजन, सीएम गहलोत ने किया उद्घाटन 

Published
5-day National Handloom organized in JKK, inaugurated by CM Gehlot
5-day National Handloom organized in JKK, inaugurated by CM Gehlot

जयपुर। राजधानी के जवाहर कला केंद्र में 5 दिवसीय नेशनल हैंडलूम (National Handloom) का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जेकेके में आयोजित हो रहे हैंडलूम वीक का उद्घाटन किया. सीएम ने वीसी के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़कर देशभर से आए बुनकरों, हथकरघा और खादी उत्पादकों का स्वागत किया. वहीं कार्यक्रम के उद्घाटन में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत (Shakunatala Rawat) भी मौजूद रही.

बता दें कि इस नेशनल हैंडलूम वीक का आयोजन राजस्थान में बुनकरों, हथकरघा और खादी क्षेत्र के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. 5 दिवसीय इस आयोजन में हथकरघा, खादी के उत्पादों का प्रदर्शन करने के लिए 80 से ज्यादा स्टॉल लगाई गई है. खास बात यह है कि इस आयोजन में 10 राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बुनकरों की भी स्टॉल लगी हैं. वहीं पूरे सप्ताह अलग-अलग दिन विशेष कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. 

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने राजस्थान सरकार की उपलब्धियां गिनवाई. उन्होंने कहा कि लोगों में फिर से खादी उत्पादों को लेकर रुझान देखने को मिल रहा है. कुछ लोग तो हमेशा गांधी जयंती पर खादी उत्पादों पर मिलने वाली छूट का इंतजार करते हैं, ताकि वे खादी उत्पाद खरीद सकें. बता दें कि हैंडलूम वीक का आयोजन 3 अगस्त से 7 अगस्त तक आयोजित की जाएगी.

(Also Read- सीएम गहलोत ने दी जनता को सौगात, अब गावों का भी होगा विकास, 2 हजार करोड़ की लागत की सड़कों का किया शिलान्यास)