Lucknow के आलमबाग रेलवे कॉलोनी में मकान की छत गिरने से 5 लोगों की मौत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में, शनिवार की सुबह, आलमबाग रेलवे कॉलोनी में, एक पुराने मकान की छत गिर गई और इस हादसे में पांच लोगों की जान चली गई। इन पांचों व्यक्तियों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

पुलिस ने मृतकों की पहचान कर ली है और उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इसके अलावा, दूसरों को बचाने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि आलमबाग रेलवे कॉलोनी में और लोग फंसे हो सकते हैं।

इस हादसे के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया और उन्होंने अधिकारियों को तत्काल पीड़ितों के लिए राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राहत कार्य को तेजी से प्रारंभ किया जाए।

इस हादसे में 40 वर्षीय सतीश चंद्र की मौत हुई है, और उनके साथ 35 वर्षीय सरोजनी देवी, 13 वर्षीय हर्षित, 10 वर्षीय हर्षिता और 5 वर्षीय अंश भी शामिल हैं। इस हादसे का सबसे दुखद हिस्सा यह है कि इन्होंने अपने घर में सोते समय यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना झेली।

यह हादसा एक पुराने मकान में हुआ है, जिसकी हालत बहुत खराब थी। इस मकान की छत शनिवार की सुबह गिर गई जिससे पांच लोगों की जान चली गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन बेहद दुखद है कि पांचों की जान बचाने में सफल नहीं रहे।

आलमबाग के आनंद नगर फतेह अली चौराहे के पास रेलवे कॉलोनी का निर्माण किया गया है, और इस हादसे के बाद इस मकान की हालत और भी बिगड़ गई है।

लेखक: करन शर्मा