lightning strike: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 5 की मौत, 8 बकरियों की भी गई जान

Published

lightning strike: यूपी के फतेहपुर जिले में आज तेज बारिश और आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला। जहां आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई और चार लोग झुलस गए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आकाशीय बिजली का कहर जिले के कई इलाकों में देखने को मिला है। इस घटना में केवल इंसान ही नहीं 8 बकरियों की भी मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शव को कब्जे मर लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं घायलों में दो महिला और दो पुरुष आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए हैं।

फतेहपुर में चार जगह पर गिरी आकाशीय बिजली

पहला मामला आकाशीय बिजली का पहला मामला जिले के मलवा क्षेत्र से सामने है, जहां पर कुछ लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दो महिला समेत 3 लोग झुलस गए।

दूसरा मामला थरियांव थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव का है, जहां तीन बकरियों की और एक युवक की मौत हो गई। वहीं, तीसरा मामला किसनपुर थाना क्षेत्र के विजईपुर गांव का है जहां 5 बकरियों की मौत हो गई और बकरी पालक झुलस गया। घटना के बाद बकरी पालक को अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया है। चौथा मामला मलवा के बरमतपुर गांव में भैंस बाधते समय शिखा देवी घायल हो गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डाक्टरों ने शिखा देवी को मृत घोषित कर दिया है।