कोलकाता में ढह गई 5 मंजिला इमारत… 7 लोगों की मौत और 17 लोग घायल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत ढहने से 2 महिलाओं सहित कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थानीय निवासियों को अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

मुद्दे पर सियासी बहस

इसके बाद इस मुद्दे पर सियासी बहस शुरू हो गई और विपक्ष ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि इमारत के प्रवर्तक मोहम्मद वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता के तहत हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक लापरवाही से संबंधित धाराएं लगाई गईं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह इमारत दिसंबर 2022 से निर्माणाधीन है.

इसमें 500 वर्ग फुटक्षेत्र के 16 अपार्टमेंट है, जिनमें से सभी को खरीदारों को बेच दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि परियोजना में कई बिल्डर शामिल हैं. हम अन्य की तलाश कर रहे हैं.

ममता की स्थानीय निवासियों से मुलाकात

इसी बीच इस घटना के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने स्थानीय निवासियों को अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक मृतक और घायल व्यक्ति के परिजनों को मुआवजा देगी.

उन्होंने एक अस्पताल में घायलों से मुलाकात करने के बाद कहा कि यह एक अवैध निर्माण है. मैं पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं. मैं प्रशासन से अवैध निर्माण में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करूंगी.

लेखक: इमरान अंसारी