J&K Assembly Election के दूसरे चरण में 57.31% मतदान किया गया दर्ज

Published
J&K Assembly Election

J&K Assembly Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 57.31% मतदान दर्ज किया गया। ईसीआई के दो प्रेस नोट संख्या 139 और 140 दिनांक 25 सितंबर के अनुक्रम में, चल रहे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में 26 एसी के लिए दूसरे चरण में 57.31% मतदान दर्ज किया गया है। दूसरे चरण के लिए लिंगवार मतदाता मतदान के आंकड़े नीचे दिए गए हैं:

26 विधानसभा सीटों पर चुनाव

जम्मू-कश्मीर में दूसरे (J&K Assembly Election) चरण में 26 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए। जिसमें 58.35% पुरुषों ने मतदान किया, 56.22% महिलाओं ने मतदान किया। वहीं, 30.19% थर्ड जेंडर ने मतदान किया। इसी के साथ मतदान का कुल प्रतिशत 57.31% रहा।

“सभी मतदान दल सुरक्षित लौट आए हैं”

मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर मतदान के रुझान को आयोग ने अपने वोटर टर्नआउट ऐप के जरिए सुबह 9:30 बजे से हर दो घंटे में सुगम बनाया। सीईओ जेएंडके ने पुष्टि की है कि सभी मतदान दल सुरक्षित लौट आए हैं और उम्मीदवारों/उनके अधिकृत एजेंटों की मौजूदगी में जांच पूरी हो गई है। जेएंडके विधानसभा चुनाव के चरण 2 के लिए विधानसभा क्षेत्र और लिंगवार मतदाता मतदान डेटा तालिका 1 में दिया गया है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को उनके मतदान एजेंटों के माध्यम से फॉर्म 17 सी की एक प्रति भी प्रदान की जाती है।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: अमित शाह ने पूछा… राहुल बाबा MSP का फुल-फॉर्म मालूम है क्या आपको?