यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली, कई जिलों से रंगे हाथों पकड़े गए 58 सॉल्वर, दूसरे के स्थान पर दे रहे थे परीक्षाएं

Published

लखनऊ/उत्तर प्रदेश: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली के मामले में कई जिलों से परीक्षा में धांधली के कई मामले सामने आए हैं। यूपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जनपद बलिया, हाथरस, देवरिया, वाराणसी और जौनपुर में पुलिस ने विभिन्न मामलों में धांधली करने वालों को गिरफ्तार किया है।

एटा में 15 नकल माफियां गिरफ्तार

एटा में, पुलिस ने 15 नकल माफियाओं को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में धांधली की योजना बनाई थी। इन आरोपियों के कब्जे से नगदी और मार्कशीट बरामद की गई है। बलिया में भी पुलिस ने अभ्यर्थियों से पैसे वसूलने के मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

हाथरस में 3 सॉल्वर गिरफ्तार

हाथरस में, तीन सॉल्वरों को गिरफ्तार किया गया है, जो परीक्षा के लिए पेपर करने के नाम पर अभ्यर्थियों से पैसे लेते थे। उनके कब्जे से अनेक प्रवेश पत्र बरामद किए गए हैं।

देवरिया में एक

देवरिया जिले में भी, एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जो परीक्षा के लिए दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहा था।

जौनपुर से 5 गिरफ्तार

जौनपुर में, पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली के मामले में 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने परीक्षा पास कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से पैसे वसूले थे।

बलिया में 16 प्रवेश पत्र के साथ गिरफ्तार हुआ एक अभियुक्त

बलिया पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के नाम पर अभ्यर्थियों से पैसे की वसूली करने वाला अभियुक्त को रसड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार। गिरफ्तारी के दौरान 8,99,000 हजार रुपए, 16 प्रवेश पत्र, और फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए।

वाराणसी से तीन लोग गिरफ्तरा

वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र हरहुआ कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल में यूपी पुलिस परीक्षा के दौरान बड़ागांव थाने की पुलिस ने 3 सॉल्वर को किया गिरफ्तार। थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा और हरहुआ चौकी प्रभारी शिवानंद सिसोदिया व पुलिस टीम ने तीनों को किया गिरफ्तार। पकड़े गए सॉल्वर में एक आजमगढ़, दूसरा बलिया और तीसरा अंबेडकर नगर का रहने वाला है।

ये सभी मामले यूपी पुलिस की सक्रियता और सतर्कता का परिणाम है, जिससे धांधली करने वालों को बेनकाब किया जा रहा है। यूपी पुलिस ने आरक्षी भर्ती परीक्षा में अब तक पूरे प्रदेश में लगभग 58 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो धांधली कर सकते थे। प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने खुद ये डेटा पत्रकारों के साथ शेयर किया है।