69th National Film Awards: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में अल्लू अर्जुन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, खुशी से छलके स्टार्स के आंसू

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इस बार तेलुगू सिनेमा ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में 11 नेशनल अवॉर्ड्स जीते हैं। इस मौके पर, अल्लू अर्जुन ने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतकर एक अनोखा रिकॉर्ड स्थापित किया है। वे पहले तेलुगू एक्टर बन गए हैं जिन्होंने इस अवॉर्ड को प्राप्त किया है।

इससे पहले, किसी पुरुष तेलुगू सिनेमा कलाकार को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड नहीं मिला था। बॉलीवुड, मॉलिवुड, कॉलीवुड, बांग्ला सिनेमा, मराठी और कन्नड़ सिनेमा के कलाकारों इस अवॉर्ड को पहले ही अपने नाम कर चुके है।

बॉलीवुड के कलाकारों ने इसे सबसे ज्यादा 25 बार जीता है, मॉलिवुड के कलाकारों ने 14 बार, कॉलीवुड के कलाकारों ने 9 बार, बांग्ला सिनेमा के कलाकारों ने 5 बार, मराठी और कन्नड़ सिनेमा के कलाकारों ने पांच-पांच बार और अंग्रेजी सिनेमा के कलाकारों ने दो बार यह अवॉर्ड जीता है।

इस तरह, तेलुगू सिनेमा के लिए यह एक महत्वपूर्ण मोमेंट बन गया है, जब अल्लू अर्जुन ने पहली बार 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता। उनके अलावा, टॉलिवुड के भी अन्य कलाकारों ने भी इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में अच्छा प्रदर्शन किया है।

आरआरआर फिल्म ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है और इसके अलावा भी वे कई अन्य कैटिगरियों में अवॉर्ड्स जीतने में सफल रही हैं। इससे स्पष्ट होता है कि तेलुगू सिनेमा ने अपनी विशेष पहचान बनाई है और वे भारतीय सिनेमा में अपनी महत्वपूर्ण जगह बना चुके हैं।

लेखक: करन शर्मा