कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर के 7 मतदान केंद्र किए जाएंगे स्थानांतरित

Published
Election commission of India
Election commission of India

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारियों के प्रस्तावों के जवाब में निर्वाचन आयोग ने कुल्लू, शिमला और किन्नौर जिलों में सात मतदान केंद्रों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की अनुमति दे दी है।

निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने 5 मई रविवार को बताया, भारत चुनाव आयोग ने कुल्लू, मंडी, शिमला और किन्नौर के जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा भेजे गए प्रस्तावों के मुताबिक कुल्लू जिला के विधानसभा क्षेत्र 22-मनाली के 73-शिरार मतदान केन्द्र को राजकीय प्राथमिक पाठशाला से पंचायत घर में स्थानांतरिक किया जाएगा, और विधानसभा क्षेत्र 24-बंजार के 51-पाशी मतदान केन्द्र को राजकीय माध्यमिक पाठशाला की जगह राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्थानांतरित किया जाएगा।

राज्य के मंडी जिला के विधानसभा क्षेत्र 30-दरंग के 99-हनोगी मतदान केन्द्र को राजकीय प्राथमिक पाठशाला डूंगर से सामुदायिक भवन नजदीक गौ सदन के पास सामुदायिक हॉल में स्थानांतरित किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र 32-धर्मपुर के 26-हियुण मतदान केन्द्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला हियुण गलू स्थित महिला मण्डल भवन हियुण दोयम में, जबकि विधानसभा क्षेत्र 34-बल्ह (अ.जा.) के 38-घडयात्र मतदान केन्द्र को पंचायत घर लुहाखेर से पटवार खाना घडयात्र में स्थानांतरित करने की इजाज़त दी गई है।

इसी तरह शिमला जिला के विधानसभा क्षेत्र 64-शिमला ग्रामीण के 78-घंडल मतदान केन्द्र को राजकीय महाविद्यालय धामी से राजकीय प्राथमिक पाठशाला घंडल और किन्नौर जिला के विधानसभा क्षेत्र 68-किन्नौर (अ.ज.जा.) के 85-चोलिंग मतदान केन्द्र को राजकीय प्राथमिक पाठशाला चोलिंग (नया भवन) से राजकीय प्राथमिक पाठशाला चोलिंग (पुराना भवन) में स्थानांतरित करने की इजाज़त दी गई है।

बता दें निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केंद्रों के स्थान को बदलने का निर्णय लिया गया है।