Maharashtra Old Man Assaulted in Train: गोमांस के शक में 72 साल के बुजुर्ग पर ट्रेन में हमला, राहुल गांधी ने कहा- ‘BJP उपद्रवियों को दे रही छूट’

Published

Maharashtra Old Man Assaulted in Train: महाराष्ट्र के धुले एक्सप्रेस ट्रेन में एक 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति हाजी अशरफ मुनियार पर गोमांस रखने के शक में हमला किया गया। यह घटना तब हुई जब हाजी अशरफ मुनियार मालेगांव जाने के लिए ट्रेन में सफर कर रहे थे। उनके साथ कुछ सामान था, जिस पर कुछ यात्रियों को संदेह हुआ कि उसमें गोमांस है। आरोप है कि यात्रियों ने उनके बड़े प्लास्टिक डिब्बे को चेक किया और मांस जैसा कुछ पाया, जिसके बाद उन्होंने बुजुर्ग से पूछताछ की और गाली-गलौज की। स्थिति तब और बिगड़ गई जब कुछ युवकों ने बुजुर्ग को पीटना शुरू कर दिया और इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस ने कार्रवाई की और वीडियो में दिख रहे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद देशभर में इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आईं।

राहुल गांधी ने एक्स पर बीजेपी को घेरा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि “नफरत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता में बने रहने वाले लोग देश में भय और हिंसा का माहौल बना रहे हैं।” उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि वह इन “नफरती तत्वों” को खुली छूट दे रही है, जिससे अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों पर हमले बढ़ रहे हैं। राहुल गांधी ने संविधान की सुरक्षा की बात करते हुए कहा कि “कानून का इकबाल कायम करने के लिए ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

यह घटना न केवल मानवता पर सवाल उठाती है, बल्कि समाज में बढ़ती असहिष्णुता और हिंसा पर भी चिंता जताती है। मामला अब राजनीतिक रंग पकड़ चुका है और सभी की निगाहें इस पर हैं कि सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियां किस तरह से इस पर कार्रवाई करती हैं।