जावेद अख्तर के बयान पर बोले अली जफर, ‘इवेंट में बुलाने का मतलब’

Published

एक्टर और सिंगर अली जफर को इन दिनों उनके मुल्क में खूब ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल फैज फेस्टिवल में गीतकार जावेद अख्तर के बयान की वजह से अली जफर अपने लोगों के ही निशाने पर आ गए हैं. जावेद अख्तर ने लाहौर में हुए इस कार्यक्रम में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को आईना दिखाया था. अब अली ने इस मुद्दे पर एक पोस्ट के जरिए अपने ट्रोल्स को जवाब दिया है.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि हाल ही में गीतकार जावेद अख्तर फैज फेस्टिवल 2023 में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान जावेद ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि-

हमने तो नुसरत और मेहदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए. लेकिन आपके मुल्क में तो लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं हुआ. तो हकीकत ये है चलिए अब हम एक दूसरे पर इल्जाम ना दें, अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए. हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था. वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना ही इजिप्ट से आए थे. वो लोग आपके मुल्क में अभी भी घूम रहे हैं. तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए.

वीडियो को लेकर हुए ट्रोल अली

सिंगर अली जफर ने हाल ही में जावेद अख्तर संग एक वीडियो को पोस्ट किया है. वीडियो में अली जावेद अख्तर के सामने गाते हुए दिख रहे हैं. वहीं, इस वीडियो में सिंगर ने अपने पत्नी के लिए ‘एक लड़की को देखा…’ गाना गाते हुए भी दिख रहे हैं. अली जफर को सोशल मीडिया पर इसी वीडियो के लिए ट्रोल किया जा रहा है. फैंस के साथ-साथ पाक सेलेब्स ने भी एक्टर को फटकार लगाई है.

इसी तस्वीर के कारण अली जफर हो रहे हैं अपने वतन में ट्रोल


अली जफर ने इस मुद्दे पर रिएक्ट करते हुए लिखा कि मैं आप सभी से प्यार करता हूं. आपकी तारीफ और ट्रोलिंग को बराबर वैल्यू करता हूं. लेकिन मैंने हमेशा एक चीज कही है कि किसी भी जजमेंट पर पहुंचने से पहले फैक्ट्स को क्लियर कर लेना चाहिए. मैं फैज मैला में मौजूद नहीं था. ना ही मुझे ये पता था क्या कहा गया है. अगले दिन मुझे सोशल मीडिया के जरिए सब कुछ पता चला.

प्राउड पाकिस्तानी हूं- अली

आगे अली ने जावेद अख्तर का नाम मेंशन किए बिना लिखा कि मैं प्राउड पाकिस्तानी हूं और कोई पाकिस्तानी अपने देश के खिलाफ ऐसे बयान की सराहना नहीं करेगा. इवेंट में बुलाने का मतलब दिलों को करीब लाना था. हम सभी जानते हैं पाकिस्तान ने कितना झेला है. अभी भी आतंकवाद पर झेल रहा है. इस तरह की असंवेदनशील और इस तरह की असंवेदनशील और अनावश्यक टिप्पणी से कई लोगों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंच सकती है.