राजपूत करणी सेना प्रमुख की हत्या, कौन है रोहित गोदरा, जिसने ली हत्या की जिम्मेदारी, जानिए सबकुछ…

Published

नई दिल्ली: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्कूटर पर आए दो बदमाशों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने के बहाने बात की. करीब 10 मिनट तक बातचीत के बाद दोनों बदमाशों ने फायरिंग कर दी।

उनकी हत्या के बाद जयपुर में हड़कंप मच गया है। सुखदेव सिंह के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात है। जानकारी के मुताबिक उन्हें चार गोलियां मारी गईं।

घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

हत्या की वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा जारी फुटेज के मुताबिक, दोनों हत्यारे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और कुछ लोग आपस में बात करते नजर आ रहे हैं। अचानक दो हमलावरों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सोफे पर बैठे सुखदेव सिंह को भागने का मौका नहीं मिला और उनके शरीर पर करीब चार गोलियां लगीं।

कौन हैं सुखदेव सिंह गोगामेड़ी?

गोगामेड़ी ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का गठन किया – जो श्री राजपूत करणी सेना से अलग संगठन है, जिसने 2018 की फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था – इसके संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी के साथ मतभेदों के कारण 2015 में उन्हें श्री राजपूत करणी सेना से निष्कासित कर दिया गया था।

रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी

जैसे ही मीडिया में हत्या की खबर आई और सोशल मीडिया पर गोलीबारी का एक वीडियो वायरल हुआ। उसके तुरंत बाद ही गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से जुड़े एक गैंगस्टर रोहित गोदारा ने फेसबुक पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जिम्मेदारी ली।

गोदारा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं रोहित गोदारा कपूरसारी, गोल्डी बरार का भाई हूं। आज हम सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।” “वह (श्री गोगामेदी) हमारे दुश्मनों का समर्थन करते थे।”

कौन हैं रोहित गोदारा?

माना जा रहा है कि बीकानेर के लूणकरण निवासी गोदारा कनाडा में है। उसके खिलाफ भारत के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 32 से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक, गोदारा राजस्थान में व्यापारियों के खिलाफ जबरन वसूली रैकेट चलाता था, जिसमें 5 करोड़ रुपये से लेकर 17 करोड़ रुपये तक की रकम की मांग की जाती थी। वह पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का भी मुख्य आरोपी है – गोदारा ने एक समान फेसबुक पोस्ट में इस अपराध की पूरी जिम्मेदारी ली थी, और कहा था कि गैंगस्टर आनंदपाल सिंह और बलवीर बानूड़ा की मौत के लिए ठेहट को खत्म कर दिया गया था।