विद्युत विभाग से परेशान किसान ने कर ली आत्महत्या, जानिए पूरा मामला?

Published

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ विद्युत विभाग से परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली है. गत दिनों किसी घटना के कारण किसान का विद्युत कनेक्श काट दिया गया था. विद्युत आपूर्ति न होने के कारण किसान की फसल नष्ट हो गई है. जिसके बाद किसान ने आत्महत्या कर ली.

परिजन व ग्रामीण शव रखकर कर प्रदर्शन रहे हैं. दरअसल, अलीगढ़ के थाना दादों इलाके के नगला ककरुआ के रहने वाले छविराम ने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि छविराम के द्वारा 6 महीने पहले खेती-बाड़ी की सिंचाई के लिए एक विद्युत कनेक्शन लिया था. जिसके कुछ दिन बाद एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई. फिर विद्युत विभाग के जेई एसडीओ के द्वारा किसान का विद्युत कनेक्शन काट दिया. वहीं, छविराम के रिश्तेदारों का आरोप है कि छविराम ने अपनी खेती-बड़ी करने के लिए 4 लाख रुपए कर्ज पर लिया था. जिसके बाद खेत में धान की फसल तैयार की गई.

कनेक्शन नहीं होने के चलते खेती को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाया. जिसके चलते खेती पूरी तरह सूखकर बर्बाद हो गई. जिसकी वजह से किसान छविराम काफी आहत हुआ और वह कल विद्युत विभाग के अधिकारियों के दफ्तर में पहुंचा था. जहां उसने काफी मिन्नत और अनुरोध किया. लेकिन उसे न्याय नहीं मिला.

बड़ा सवाल यह उठता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार किसानों के बिल माफ करने और उन्हें विद्युत कनेक्शन देने की बात कह रहे हैं, लेकिन अलीगढ़ में इसका उदाहरण दूसरा देखने को मिला है. जहां एक किसान ने विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली.