11वीं की छात्रा ने स्कूल की छत से कूदकर दी जान, स्कूल प्रबंधक और शिक्षकों पर लगा गंभीर आरोप

Published
bassi news
bassi news

Rajasthan news: बीते कुछ दिनों में स्कूली बच्चों के साथ कई सारी अमानवीय घटनाएं देखने-सुनने को मिल रही हैं, जहां शिक्षकों के छात्रों के साथ बर्बरता से पेश आने के चलते बच्चों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। ऐसा कुछ मामला हाल ही में राजस्थान से सामने आया है, जहां 11वीं की छात्रा ने स्कूल की छत से कूदकर कर अपनी जान दे दी है।

दरअसल, ये मामला बस्सी (Bassi) के कानोता थाना इलाके का है, जहां बीटल्स स्कूल में अध्ययनरत छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली हैं। मृतका छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर अपनी बच्ची को प्रताड़ित करने व आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए है। बता दें कि घटना के बाद थाने में स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, पीटीआई व अन्य शिक्षकों के खिलाफ छात्रा के साथ मारपीट व परीक्षा में फेल करने की धमकी का मामला दर्ज कराया गया है। वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद परिजन व ग्रामीण लोगों ने स्कूल के बाहर एकत्रित होकर घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं।

छात्रा के पिता ने स्कूल प्रबंधन को ठहराया घटना के लिए दोषी

जानकारी के अनुसार मृतका छात्रा के पिता श्रवण लाल मीणा ने अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमे उन्होंने बताया की उसकी पुत्री राधिका बीटल्स स्कूल में कक्षा 11वीं में पड़ती थी। 15 फरवरी को स्कूल वालो ने श्रवण लाल मीणा को फ़ोन पर बताया कि उसकी बेटी सीढ़ियों से गिर गई है। इसके बाद वो बेबस पिता अस्पताल पहुंचा तो उसकी घायल बेटी को SMS अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां चिकित्सको ने लड़की को मृत घोषित कर दिया।

मृतक छात्रा के पिता का कहना है कि स्कूल प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीटीआई व अन्य टीचर्स ने राधिका के साथ मारपीट की थी तथा उसे अपमानित किया था। जिसके बाद उसने प्रताड़ना से आहत होकर स्कूल की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

क्या हैं मामले के पीछे की असली सच्चाई

वहीं इस मामले में ये भी खबर सामने आ रही है कि स्कूल प्रबंधको ने सीसीटीवी फुटेज को छुपा कर रखा था। ऐसे में इससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने जान बूझकर ये फुटेज छुपा कर रखी थी। अब मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस स्कूल परिसर पहुंची है और घटना की जानकारी लेकर मामले की जांच कर रही है।