दानिश अली को पार्टी से किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में थे शामिल!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बहुजन समाज पार्टी ने दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया. बसपा के उत्तर प्रदेश कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी. विज्ञप्ति के मुताबिक दानिश अली बसपा लोकसभा सांसद अमरोहा उत्तर प्रदेश को पार्टी विरोधी कृत्यों की वजह से आज दिनांक 09/12/2023 को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर के पीछे पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना बताया है. बता दें, कि अमरोहा से सांसद दानिश अली हाल ही में काफी सुर्खियों में रहे थे. दरअसल, दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने उन पर सांसद के अंदर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसको लेकर संसद से सड़क तक काफी हंगामा मचा था. बकौल बसपा महासचिव सतीश मिश्रा, एचडी देवेगौड़ा के अनुरोध पर बसपा ने दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया था. इस दौरान देवेगौड़ा ने आश्वासन दिया था कि टिकट मिलने के बाद दानिश अली बसपा की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे और पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे.

इस आश्वासन को दानिश अली ने भी देवेगौड़ा के समक्ष दोहराया था. जिसके बाद दानिश अली को बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई थी.

सतीश मिश्रा के मुताबिक, दानिश अली सभी आश्वासनों को भुलाकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं. ऐसे में पार्टी के हित में बसपा की सदस्यता से दानिश अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

लेखक: इमरान अंसारी