अयोध्या में बनेगी देश की सबसे बड़ी मस्जिद, रमजान से पहले रखी जाएगी नीव

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का लोकार्पण होना है. लेकिन अब इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे पता चलता है कि अभी भी हमारे देश में सभी धर्मों को समान माना जाता है. अयोध्या में मस्जिद की नींव रखने की भी खबर सामने आई है. रमजान से पहले मस्जिद की नींव रखी जाएगी. यहां पहली नमाज मक्का के इमाम अब्दुल रहमान अल सुदैस पढ़ेंगे.

मस्जिद में दुनिया की सबसे बड़ी कुरान रखी जाएगी

भाजपा नेता हाजी अराफात शेख ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हाजी अराफात शेख को मस्जिद विकास समिति का चेयरमैन बनाया गया है. उन्होंने बताया कि मोहम्मद पैगंबर के नाम पर मस्जिद का नाम मोहम्मद बिन अब्दुल्ला रखा जाएगा. अराफात शेख ने बताया कि अयोध्या से करीब 25 किमी दूर बनने वाली मस्जिद भारत की सबसे बड़ी मस्जिद होगी. इसमें 21 फीट ऊंची और 36 फीट चौड़ी दुनिया की सबसे बड़ी कुरान रखी जाएगी, जो 18-18 फीट पर खुलेगी.

सरकार ने दी 5 एकड़ जमीन

कमेटी के चेयरमैन ने कहा- हम बाबर को नहीं मानते, बाबर तीर, तलवार और भाला लेकर हमारे देश में आया था. इसीलिए वो हमारा आइडल हो ही नहीं सकता. हम गरीब नवाज को मानने वाले लोग हैं, नबी को मानने वाले लोग हैं. सरकार ने हमें 5 एकड़ जमीन दी थी, कुछ जमीन हमने खरीदी है. कुल 11 एकड़ जमीन में यह प्रोजेक्ट बनेगा.

ताजमहल से भी ज्यादा खूबसूरत होगी मस्जिद

मस्जिद कैंपस में कैंसर अस्पताल भी होगा, जहां सभी धर्म और जाति के लोग मुफ्त में इलाज करवा पाएंगे. इसके साथ ही इसमें स्कूल लाइब्रेरी और म्यूजियम होगा. यहां एक शाकाहारी किचन भी होगा जहां लोग फ्री में खाना खा पाएंगे. यहां फीश एक्वेरियम होगा जो दुबई से भी बड़ा होगा. इसके साथी ही यहां मेडिकल, इजीनियरिंग और डेंटल के पांच कॉलेज बनाएं जाएंगे. पुरे भारत के छात्र बिना किसी भेदभाव के शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे और लोगों का इलाज कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक ये मस्जिद ताजमहल से भी ज्यादा खूबसूरत होगी और देश की सबसे बड़ी मस्जिद होगी.

लेखक: इमरान अंसारी