सड़क पर चहलकदमी करता तेंदुआ कैमरे में हुआ कैद, 15 मिनट तक रास्ता किया बाधित, वायरल हुआ वीडियो!

Published

बहराइच/उत्तर प्रदेश: कतर्नियाघाट जंगल भ्रमणकर लौट रहे राहगीरों की कार के आगे अचानक तेंदुआ आ गया। तेन्दुए की गुर्राहट सुन कार के अंदर बैठे लोग पहले सहमे बाद में रोमांचित हुए। क्योंकि तेंदुआ शांत स्भाव के साथ सड़क पर करीब 15 मिनट तक चहलकदमी करता रहा है। जिस कारण मिहींपुरवा-बिछिया मार्ग पर आवागमन ठप रहा। तेंदुआ का कार के आगे चलने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पर्यटकों के लिए 15 नवम्बर से खुल चुका है कतर्नियाघाट

बता दें कि बहराइच जिले में कतर्नियाघाट का जंगल 551 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है। यहां पर 15 नवम्बर से पर्यटकों का आगमन शुरू हो चुका है। जंगल मे आने वाले हर किसी की इच्छा होती है कि बाघ या तेन्दुए की एक झलक दिख जाए। कतर्नियाघाट भ्रमण पर आने वाले अधिकांश लोगों की यह इच्छा इस बार पूरी हो रही है।

अधिकांश पर्यटक बाघ या तेन्दुए की झलक देख कर अपने को सौभाग्यशाली समझ रहे हैं। इन दिनों आए दिन कतर्नियाघाट वन क्षेत्र के किसी न किसी सड़क पर तेंदुआ लोगों को टहलता हुआ दिख रहा है। सड़कों पर टहलते तेन्दुए की तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही है।

बताया जाता है कि सुजौली क्षेत्र के कुछ राहगीर बहराइच की ओर जा रहे थे, पीछे कुछ पर्यटक भी आ रहे थे, तभी बिछिया-मिहीपुरवा मार्ग पर एक तेंदुआ कार के आगे आकर चहलकदमी करते हुए सड़क पर सामने चलने लगा। तेन्दुए को कार के आगे सामने देखकर कार के अंदर बैठे लोगों की सहम गए। हालांकि बाद में लोग रोमांचित हुए।

वीडियो हुआ वायरल!

राहगीरों के मुताबिक लगभग 200 मीटर तक तेंदुआ कार के आगे-आगे चलता रहा, इसके चलते करीब 15 मिनट तक सड़क के दोनों ओर वाहन खड़े रहे। कई राहगीरों ने तेंदुए की चहलकदमी करते हुए तस्वीर भी अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली। तेंदुआ के सुरक्षित जंगल में चले जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली और सड़क पर आवागमन पुनः शुरू हुआ। कतर्नियाघाट क्षेत्र में पर्यटकों की कार के आगे मस्ती में चल रहे एक तेंदुए की वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रही है।