पाकिस्तान में दाऊद का दबदबा, ठप हुआ फेसबुक, ट्विटर और इंटरनेट

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने के दावे के बीच इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद हो गई हैं। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स बंद हैं। दावा है कि इंटरनेट सर्वर डाउन होने के पीछे दाऊद इब्राहिम ही कारण है। हालांकि, सरकारी सूत्रों का कहना है कि इमरान खान की वर्चुअल रैली के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। रैली से देश का माहौल न बिगड़े इसलिए यह कदम उठाया गया है।

लोग कह रहे हैं कि रविवार को सोशल मीडिया पर दाऊद इब्राहिम के बारे में विभिन्न अफवाहें फैल रही थीं। मामला संवेदनशील था, इसलिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं, हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। इस दौरान पाकिस्तान में कई यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स चलाने में दिक्कतें आईं। रविवार रात 9 बजे इमरान खान की रैली शुरू होते ही इंटरनेट सेवा स्लो रही।

पाकिस्तानी अखबारों के मुताबिक, रविवार रात 8 बजे के बाद लाहौर, कराची, और इस्लामाबाद में सोशल मीडिया इस्तेमाल करने में लोगों को परेशानी हुई। इंटरनेट ट्रैकिंग एजेंसी के मुताबिक, ‘लाइव मेट्रिक्स पाकिस्तान में एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब जैसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूज नहीं किया जा सक।

लेखक: करन शर्मा