Dialogue @news India: आम चुनाव 2024 में बीजेपी कैसे रोकेगी INDI गठबंधन का रथ? जानिए… छत्तीसगढ़ से बिहार तक क्या है बीजेपी की रणनीति…

Published

नई दिल्ली: न्यूज़ इंडिया के खास प्रोग्राम Dialogue @news India24x7 के मंच पर छत्तीसगढ़ और बिहार के दिग्गज चेहरे कहे जाने वाले सांसदों ने आम चुनाव 2024 पर चर्चा की। इस खास चर्चा में छत्तीसगढ़ की दुर्घ लोकसभा सीट से सांसद विजय बघेल, रायपुर सीट से सांसद सुरेश सोनी और बिहार के सीतामढ़ी लोकसभा सीट से सांसद सुनील कुमार पिंटू मौजूद रहे।

राजनीति की पृष्टभूमि पर बिहार और छत्तीसगढ़ दोनों ही राज्य हैं, जहां पर बीजेपी पिछले कुछ दिनों पहले तक कमजोर दिखाई दे रही थी, लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में वापसी करके इस बात को साबित कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव के लिए कितनी तैयार है।

आम चुनाव 2024 के क्या मुद्दें होगें इस पर देखिए… ये खास चर्चा…

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के लिए बिहार को भगवामय करने के लिए कई सीमाएं लांघनी पड़ सकती है, जिसमें से एक है INDI गठबंधन, जातगत जनगणना, शराब बंदी भी एक मुद्दा और सबसे बड़ा मुद्दा जोकि बिहार ही नहीं पूरे देश का एक सबसे प्रबल मुद्दा बना हुआ है और वो है बेरोजगारी। हालही में संसद सुरक्षा में चुक पर भी विपक्ष ने सरकार को घेरा और आरोप लागया कि देश में बेरोजगारी है, जिसको लेकर युवा परेशान है। लेकिन क्या बीजेपी मोदी की गारंटी को भुना पाएगी एक बड़ा मुद्दा है। इसी पर न्यूज इंडिया के मंच पर चर्चा हुई… चलिए जानते हैं,,, क्या है मोदी की गारंटी?….