जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के ट्रक पर आतंकवादियों का हमला, 3 सैनिक शहीद 3 जख्मी, एक महीने में ऐसा दूसरी बार हुआ…

Published

श्रीनगर/जम्मू-कश्मीर: J&K के पुंछ जिले में आज आतंकियों ने सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला कर दिया। एक महीने में ऐसा ही आतंकी हमला दूसरी बार हुआ है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार अधिकारियों ने जानकारी दी है कि, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों द्वारा सेना के वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में 3 सैनिक मारे गए और 3 घायल हुए हैं।

मिली रिपोर्टों के अनुसार क्षेत्र में लगातार गोलीबारी जारी हैं। वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली, जिसे डीकेजी के नाम से भी जाना जाता है, में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला किया गया। हमलावरों का पता लगाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल के अलावा, घायलों के मूल्यांकन के लिए एम्बुलेंस भी भेजी गई हैं।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि इलाके में सेना द्वारा शुरू किए गए खुफिया-आधारित अभियान के बाद मुठभेड़ चल रही है।

प्रवक्ता ने कहा, “ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर कल रात जनरल एरिया डीकेजी में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था, आज शाम संपर्क स्थापित हो गया है और मुठभेड़ जारी है। आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है।”

बता दें कि यह क्षेत्र पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादियों का गढ़ और सेना पर बड़े हमलों का केंद्र बन गया है। क्योंकि पिछले महीने ही सेना और उसके विशेष बलों द्वारा राजौरी के कालाकोटे में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करने के बाद कार्रवाई में दो कप्तानों सहित पांच सैनिक मारे गए थे।

करीब 2 सालों में 35 सैनिक हो चुके हैं शहीद

इस साल अप्रैल और मई में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में दोहरे हमलों में 10 सैनिक मारे गए थे। 2003 से 2021 के बीच यह क्षेत्र काफी हद तक आतंकवाद से मुक्त हो गया था, जिसके बाद लगातार मुठभेड़ होने लगीं। पिछले दो वर्षों में क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं।