Tamil Nadu Rains: तिरुनेलवेली भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति, भारतीय सेना ने 696 गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

Published

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में हो रही भारी बारिश के कारण तिरुनेलवेली और थूथुकुडी जिलों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ जैसी स्थिति के बीच उनकी भलाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उन्होंने 696 गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

जिला कलेक्टर के अनुसार, पिछले दो दिनों में 142 गर्भवती महिलाओं को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया और उन्होंने बच्चों को जन्म दिया।

दक्षिणी जिले में बाढ़ और बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम ने तिरुनेलवेली का दौरा किया।

बता दें कि भारतीय नौसेना ने सात उड़ानें भरकर एक हेलीकॉप्टर उड़ाया और तमिलनाडु के दुर्गम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 3.2 टन राहत सामग्री गिराई।

इससे पहले, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार ने मौजूदा स्थिति के जवाब में लोगों की भलाई के लिए सभी संभावित सावधानियां और उपाय लागू किए हैं। इसके अलावा, यह सहयोग डिजिटल सहयोग और अंतरिक्ष सहयोग जैसे क्षेत्रों तक फैला हुआ है। भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति मैक्रोन को निमंत्रण दोनों देशों के बीच गहरे और बहुमुखी संबंधों को रेखांकित करता है।