कैबिनेट मंत्री राघवजीभाई पटेल की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय में सुजलाम सुफलाम जल अभियान-2023 की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Published
Cabinet Minister Raghavjibhai Patel

Gujarat news: शनिवार को जामनगर जिला कलेक्टर कार्यालय में सुजलाम सुफलाम जल अभियान-2023 (Sujalam Sufalam Jal Abhiyan) के तहत समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता कृषि, पशुपालन, पशुपालन, मत्स्य पालन, ग्राम विकास एवं आवास विभाग राज्य मंत्री राघवजीभाई हंसराजभाई पटेल ने की। बता दें कि इस बैठक में कैबिनेट मंत्री ने कलेक्टर डॉ. सौरभ पारघी, जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल व अन्य पदाधिकारियों व अधिकारियों के साथ सुजलाम सुफलाम जल अभियान के विभागीय कार्यों की समीक्षा की।

जिला कलेक्टर कार्यालय में आयोजित इस बैठक में मंत्री ने जामनगर जिले में 75 अमृत सरोवरों के निर्माण कार्य में और तेजी लाने के संबंध में आवश्यक सुझाव दिए। साथ ही सुजलाम सुफलाम जलाभियान के तहत मनरेगा कार्यों की जानकारी प्राप्त कर विभागीय कार्यों, वन विभाग, वाटरशेड, वाटरशेड कार्यों पर चर्चा की गई और जामनगर जिले में जल संग्रहण कार्यों को प्राथमिकता दी गई। मंत्री ने भूजल कुओं को रिचार्ज करने और अधिकतम वर्षा जल एकत्र करके जल स्तर बढ़ाने के लिए मानसून के दौरान जल संचयन कार्यों के उपाय करने के लिए मार्गदर्शन दिया।