हिमाचल प्रदेश में लगे ‘नमो चाय के स्टॉल’, 10 साल बाद फिर होगी चाय पर चर्चा!

Published

हमीरपुर/हिमाचल प्रदेश: करीब 10 साल पहले जिस कार्यक्रम ने बीजेपी को बड़ी जीत दिलाई थी, बीजेपी एक बार फिर से यानी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले जनता के बीच ला चुकी है। आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव 2014 से पहले बीजेपी ने एक खास कार्यक्रम (चाय पर चर्चा) की शुरुआत की थी। उस दौरान बीजेपी के इस कार्यक्रम ने देश की जनता और पीएम मोदी के बीच एक ऐसा रिश्ता कायम किया, जो 10 साल बाद भी कायम है और बीजेपी इसे आगे भी जारी रखना चाहती है।

हमीरपुर में लगे ‘नमो चाय स्टॉल’

यही वजह है कि आम चुनाव 2024 से पहले हिमाचल प्रदेश में भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने केंद्र सरकार की विकास और कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए हमीरपुर जिले के सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में ‘नमो चाय स्टॉल’ स्थापित किए हैं।

इसको लेकर भाजयुमो ने अपने एक बयान में कहा है कि, “प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ‘नमो चाय के स्टॉल’ हमीरपुर के गांधी चौक, नादौन के इंद्रपाल चौक, भोरंज के मुख्य बाजार, बड़सर बाजार और सुजानपुर बाजार में लगाए गए हैं। इस विचार पर भाजयुमो का कहना है कि ये योजना कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए शुरू की गई। बीजेपी की युवा शाखा भले ही इस योजना को कमजोर वर्ग के लिए कल्याणकारी बता रही हो, लेकिन कहीं न कहीं ये आम चुनाव 2024 से पहले की तैयारी है, जिसे बीजेपी ने कांग्रेस शासित राज्य से शुरू कर दिया है।

2014 के आम चुनावों से पहले, भाजपा ने “चाय पे चर्चा” (चाय के समय बातचीत) आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया था, जिसमें तत्कालीन प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार मोदी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सैकड़ों स्थानों पर लोगों के साथ चाय पर बैठकें की थीं। जिसके बाद पूरे देश में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा था! बीजेपी इस बार भी इस कार्यक्रम के माध्यम से इस श्रृंखला को और बढ़ाना चाहती है।