यूपी के इन 9 छोटे शहरों में बनेंगे हवाई अड्डे, देखें लिस्ट… 10वें हवाई अड्डे का 30 दिसंबर को होगा उद्घाटन

Published

अयोध्या/उत्तर प्रदेश: 22 जनवरी को राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। जिसको लेकर अयोध्या में सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या की यात्रा पर हैं और उनकी इस यात्रा में नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन शामिल है। इसके अलावा, वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसके दौरान प्रधान मंत्री राज्य में ₹15,700 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं को समर्पित करने वाले हैं। इन परियोजनाओं में अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग ₹11,100 करोड़ की पहल के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में विभिन्न विकासों से संबंधित लगभग ₹4,600 करोड़ की परियोजनाएं शामिल हैं।

यूपी को मिलेंगे 9 और हवाई अड्डे!

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे से पहले नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अयोध्या की विकास परियोजनाओं के बारे जानकारी दी और बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यूपी में अगले 10 सालों में 19 हवाई अड्डे बनाने लक्ष्य तय किया है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश में केवल 6 हवाई अड्डे थे, और अब राज्य में 9 हैं। 10वें हवाई अड्डे का उद्घाटन कल हो रहा है। और अगले साल तक , यूपी में 9 और हवाई अड्डे होंगे, जिसके बाद इनकी संख्या 19 हो जाएगी।

इन शहरों में भी बनेंगे हवाई अड्डे

उन्होंने आगे कहा कि दो महीने बाद, पांच हवाई अड्डों, आज़मगढ़, अलीगढ़, मोरादाबाद, श्रावस्ती और चित्रकूट में एक-एक का एक साथ उद्घाटन किया जाएगा। हमने देश में 75 नए हवाई अड्डे बनाए हैं पिछले 9 वर्षों में कुल संख्या 149 हो गई है और 2030 तक देश में हवाई अड्डों की कुल संख्या 200 तक पहुंच जाएगी।