नए साल की शुरुआत के साथ UP पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध असलहा फैक्ट्री पर मारा छापा

Published

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिलें में पुलिस ने नए साल का आगाज अवैध असलहा फैक्ट्री पर छापा मारकर किया है. दरअसल, आज तड़के सुबह पुलिस ग्रामीण इलाकों में चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की नहर के किनारे पटरी के किनारे सरसों के खेत में झोपड़ी बनाकर कुछ लोग अवैध असलहा बनाने और उनको बेचने का कारोबार करने में जुटे है. जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पुलिस टीम को एकत्र करके दबिश देकर खेत की घेराबंदी की.

दबिश के दौरान पुलिस ने झोपड़ी में मौजूद दो लोगों को हिरासत में लिया. तलाशी के दौरान पुलिस को झोपड़ी में अवैध शस्त्र बनाने का सामान तीन बने हुए तमंचे दो निर्मित देसी बंदूके उसके अलावा अर्ध निर्मित तमंचे और देसी बंदूक बनाने का सामान पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, इनमें से एक आरोपी पूर्व में भी अवैध असलहा के मामले में जेल जा चुका है. इसके अलावा उस पर कई अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए दोनों आरोपी अवैध असलहा बनाकर लोगों को बेचते थे. पुलिस इसे बेचे गए असलहों के बारे में भी पूछताछ करने में जुटी हुई है.

हरदोई की मझिला थाना पुलिस के पहरे में खड़े नन्हे उर्फ छोटे और पंकज को पुलिस ने अवैध असलहा के निर्माण, बने हुए अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार किया है, इनमें पंकज मझिला थाना क्षेत्र के कुमरूआ गांव का है, जबकि नन्हे सलेमपुर गांव का रहने वाला है. पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से इनके द्वार बेचे गए असलहा के बारे में भी पूछताछ करने के अलावा दोनों को जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है.