राम मंदिर निर्माण पर साध्वी ऋतंभरा का अहम रोल, राजनाथ का बयान

Published

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का वृंदावन वात्सल्य ग्राम षष्ठी पूर्ति महोत्सव में सभा को संबोधित किया है. योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम यहां दीदी मां साध्वी ऋतंभरा के 60 साल पूरे होने के मौके पर मौजूद है, आज यहां से वात्सल्य धाम में बालिका सैनिक स्कूल का उद्घाटन हुआ है.

रक्षा मंत्री जी के करकमलों के द्वारा भारत की मिशन शक्ति का एक उदहारण यहां प्रस्तुत हो रहा है. सैनिक स्कूलों में बालिकाओं का प्रवेश हो, उसके लिए में रक्षा मंत्री जी को अनुरोध करता हूं. हमारा संकल्प है कि 2047 में पूरी तरह विकसित भारत ही देश के हर इंसान का सपना है और गुलामी के सभी अंशों को समाप्त करना ही हमारी प्राथमिकता है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने षष्ठी पूर्ति महोत्सव में कहां कि जिस जीव का साध्य राधा है और जीवन प्राण भी राधा रानी की कृपा पात्र साध्वी ऋतंभरा के षष्ठी पूरी पर उन्हें बधाई हो.

आज जो भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, उसमें साध्वी ऋतंभरा का बहुत बड़ा अहम हिसा रहा है. राम जन्मभूमि आंदोलन को धार देने का काम साध्वी ऋतंभरा ने किया है.

हमारे देश ऋषियों और मनीषियों ने पूरे देश की जनता को अपना परिवार माना है. यूपी इस समय एक संत के हाथों से चलाया जा रहा है, उससे जनता के मन में सुरक्षा का माहौल पैदा हुआ है और संतों के मन में ये ही भाव है. भगवान कृष्ण का जब भी जिक्र आता है, तो सबका मन भक्ति भाव से भर जाता है. आज भगवान श्री कृष्ण के आदेश पर यहां सैनिक बालिका स्कूल का उदघाटन किया, जहां मेरे साथ योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.