2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर BJP की नई रणनीति, विपक्ष हुआ हैरान!

Published

नई दिल्ली/डेस्क: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत ज़ोरों पर चल रही है. हाल ही में नया साल शुरू हुआ और भारतीय जनता पार्टी ने अपने नए प्लान बनाने शुरू कर दिए है. लोकसभा चुनाव जीतने के लिए BJP हर मुमकिन कोशिश में लगी हुई है और तीसरी बार जीतकर हैट्रिक मारना चाहती है.

क्या है टीम का लक्ष्य ?

बीजेपी ने टीम-8 का गठन किया है, जो विपक्षी दलों की मुश्किलों को बढ़ाने का काम करेगी. ये टीम कांग्रेस, सपा, बसपा, आरएलडी, जेडीयू सहित अन्य विपक्षी दलों से प्रभावशाली नेताओं को पार्टी में शामिल कराने की मुहिम को अंजाम देगी. बीजेपी ने अपनी नई रणनीति के मुताबिक जल्द ही और भी कई बड़े नेताओं को अपने साथ शामिल कर दूसरे दलों को कमजोर करते हुए 2024 की मजबूत टीम बना रही है. पार्टी ने इसी मुहिम के तहत यूपी में दूसरे दलों के नेताओं को पिछले दिनों ज्वानिंग कराई थी और अब उसे विस्तार देते हुए अलग-अलग राज्यों में सेंधमारी का प्लान बनाया है.

बीजेपी का मिशन दोस्ती अभियान के तहत उन सभी लोगों को जोड़ा जाना है. जो उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी को मजबूत कर सके. इस अभियान के तहत बीजेपी विपक्ष दलों को कमजोर करके 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले हौसले को तोड़ने की रणनीति है.

कौन-कौन टीम के सदस्यीय ?

जिसके तहत ही आठ सदस्यीय कमेटी गठित की गई है. ऐसे में विपक्षी दल से कोई भी नेता अगर बीजेपी में आता है. तो उसका फैसला भूपेंद्र यादव, अश्वनी वैष्णव, मनसुख मंडविया, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा, महासचिव विनोद तावड़े, तरुण चुग और सुनील बंसल करेंगे. बीजेपी में किसे लेना है और किसे नहीं, ये फैसला इन्हीं आठ सदस्यीय कमेटी करेगी.

लेखक: इमरान अंसारी