आज भी ED दफ्तर नहीं जाएंगे अरविंद केजरीवाल, सीएम ने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखकर उठाए ये सवाल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने जांच एजेंसी को लिखी एक चिट्ठी में नोटिस को अवैध बताया है। उनका दावा है कि ईडी ने चुनाव प्रचार से उन्हें रोकने की साजिश रची है और उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।

केजरीवाल की पार्टी ने नोटिस को गैरकानूनी बताया है और सवाल उठाया कि ऐसा नोटिस चुनाव से पहले क्यों जारी किया गया। पार्टी का कहना है कि जांच एजेंसियां विपक्षी नेताओं पर दबाव डाल रही हैं।

इसके बावजूद, ईडी ने केजरीवाल को तीसरी बार समन भेजा है। पहले दो समन में उन्होंने जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं होने का ऐलान किया था। इसमें केजरीवाल को बचाव के तौर पर तीसरी बार बुलाया गया है, लेकिन कानूनी टीम इस पर फैसला करेगी।

आप की प्रमुख राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम ईडी के समन पर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार हैं और उनकी कानूनी टीम इस मामले पर काम कर रही है।

सीबीआई भी शराब घोटाला मामले में केजरीवाल के पीछे पड़ी है और सबसे पहले अप्रैल महीने में उनसे पूछताछ की गई थी। इसके बाद 2 नवंबर को भी बुलाया गया, लेकिन वह नहीं गए। 21 दिसंबर को फिर ईडी ने उन्हें समन भेजा, लेकिन वह एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए। अब ईडी ने 3 जनवरी को फिर से उन्हें पेश होने को कहा है।

लेखक: करन शर्मा