ड्राइवरों की हड़ताल से पेट्रोल, सब्जियां, फल, और दवाइयों की सप्लाई पर पड़ा असर

Published

नई दिल्ली/डेस्क: नए कानून, ‘हिट एंड रन’ के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। जम्मू-कश्मीर से लेकर महाराष्ट्र तक कई राज्यों में तेल, फल-सब्जी और अन्य जरूरी चीजों की सप्लाई पर असर हुआ है। एमपी, राजस्थान, और अन्य 10 राज्यों से आई खबरें हैं कि पेट्रोल पंप खाली हो सकते हैं।

इसके बावजूद, गृह मंत्रालय ने बताया कि नए कानून में कोई कमी नहीं है और इसे सुप्रीम कोर्ट के ऑब्जर्वेशन के मुताबिक किया गया है। केंद्र सरकार ने हड़ताली समूहों से बातचीत शुरू की है, और पेट्रोलियम उद्योग से जुड़े लोगों के साथ मिलकर समाधान ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं, दिल्ली में भी पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ देखी गई, लेकिन तेल के डिपो से सप्लाई में कोई बदलाव नहीं हुआ। 400 क्लस्टर बसें सड़कों पर नहीं उतरीं और ISBT में भी यूपी और पंजाब की बसें कम रहीं। अन्य राज्यों में विरोध प्रदर्शनों का असर सप्लाई पर एक-दो दिनों में दिख सकता है।

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक चालकों ने हड़ताल वापस ले ली है, और मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से तत्परता से हड़ताल को खत्म करने के निर्देश दिए हैं। ड्राइवरों में डर, गुस्सा, और चिंता है। जिसे खत्म करने के लिए सरकार को नए कानून को वापस लेना होगा।

लेखक: करन शर्मा