नफरत के आगे हार गई मां की ममता, 4 साल के मासूम बेटे की हत्यारन मां ने बताई हत्या की बजह!

Published
Suchana Seth
Suchana Seth ने अपने 4 साल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया है।

पणजी/गोवा: गोवा के एक होटल में अपने 4 साल के बच्चे की हत्या करने वाली मां की खबर को जिसने भी सुना वो दंग रह गया। अपने बेटी की हत्या करने वाली 39 साल की महिला का नाम सूचना सेठ है। महिला बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी में सीईओ है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक्सपर्ट है, उसका अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा है।

इस कलयुगी मां ने गोवा के एक होटल में आकर अपने 4 साल के बेटी की हत्या कर दी। जिसके बाद वह शव को बैग में भरकर टेक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई। खबर है कि महिला (सूचना सेठ) 6 जनवरी को अपने बेटे के साथ गोवा के सोल बनयान ग्रांडे होटल में पहुंची थी। जिसके बाद उसने सोमवार (8 जनवरी) को होटल से चेक-आउट किया और होटल स्टाफ से एक गाड़ी बुक करने को कहा। जिसके बाद वह रात को ही बेंगलुरु के लिए निकल गई।

कैसे हुआ मामले का खुलासा?

उत्तरी गोवा के SP निधिन वलसन के मुताबिक, “एक महिला ने होटल स्टाफ से बेंगलुरु के लिए टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा। चेकआउट के बाद जब होटल स्टाफ कमरे की सफाई करने गया, तो उन्हें लाल रंग के धब्बे दिखे, जिसे देखकर उन्हें लगा कि यह खून है। स्टाफ ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस होटल पहुंची और ड्राइवर के जरिए महिला से संपर्क करने की कोशिश की।

पुलिस ने महिला से उसके बेटे के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि बच्चा अपने एक दोस्त के यहां रह रहा है। महिला द्वारा दिया गया घर का पता फर्जी निकला। ड्राइवर को कार पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए कहा गया। महिला के बैग की जांच करने पर पुलिस को बच्चे का शव मिला। FIR दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

चैकआउट के वक्त होटल स्टाफ को हुआ था शक!

होटल स्टाफ ने पुलिस को बताया कि हमें महिला पर चैकआउट से वक्त ही शक था। क्योंकि जब महिला होटल पहुंची थी तो उसके साथ उकसा 4 साल का बेटा था और जब वह सोमवार को अपने कमरे से निकली तो अकेली थी। दूसरी बात जब महिला ने स्टाफ को टैक्सी बुक करने को कहा तो स्टाफ ने कहा कि टैक्सी का किराया ज्यादा होगा आप फ्लाइट से बेंगलुरु जा सकती हैं।

लेकिन महलिा ने टैक्सी से ही जाने की जिद की और टैक्सी में अपना सामान रख बेंगलुरु के लिए निकल गई। पुलिस ने जब होटल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो सक और बढ़ गया। जिसके बाद गोवा पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से संपर्क किया और सूचना से बात कराने के लिए कहा, पुलिस ने सूचना से उसके बेटे के बारे में पूछा तो महिला ने कहा कि उसका बेटा गोवा में किसी रिश्तेदार के यहां पर है।

पुलिस जब महिला द्वारा दिए गए पते पर पहुंची तो पता फर्जी निकला। अब पुलिस को महिला पर शक और पक्का हो गया और पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को तुरंत किसी नजदीकी पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा, जिसके बाद टैक्सी ड्राइबर महिला को लेकर कर्नाटक के चित्रदुर्ग पुलिस स्टेशन पहुंच गया। जहां पर महिला के बैग से बच्चे का शव मिला। जिसके बाद पुलिस ने सूचना सेठ को हिरासत में ले लिया।

क्यों की बच्चे की हत्या?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जानकार सूचना का अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा है। अदालत ने आदेश दिया था कि उसका पति (वेंकट रमन) हर रविवार अपने बेटे से मिल सकता है। बस यही बात सूचना को गवारा नहीं थी और पति से नफरत इतनी थी कि उसने अपने 4 साल के मासूम बेटे को ही मौत के घाट उतार दिया। दोनों की शादी 2010 में हुई थी।

जिसके बाद बाद सूचना 2019 में मां बनी और उसके बाद से ही दोनों के बीच का रिश्ता बिगड़ने लगा और बात तलाक तक पहुंच गई। वह अपने पति से इस हद तक नफरत करने लगी थी कि वह नहीं चाहती थी कि उसका पति उसके बेटे का मुंह देखे।

सूचना ने पुलिस को बताया कि हालही में कोर्ट ने बच्चे की कस्टडी को लेकर आदेश दिया था और वह इस बात से खुश नहीं थी। इस घटना के बाद पति वेंकट रमन को सूचना दे दी गई है। वेंकट रमन इंडोनेशिया में रह रहा है। पुलिस ने बताया कि सूचना सेठ ने लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार अपनी कंपनी एआई माइंडफुल लैब्स की शुरुआत 2020 से की थी। इससे पहले वह दो साल अमेरिका में रहती थी।