4 लाख की नगदी, एक बाइक, असलहे और जेवरों के साथ दो चोर गिरफ्तार

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई की हरियावां पुलिस ने चोरों के गैंग के दो शातिर साथियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने चार लाख 5 हजार की नगदी जेवर, चोरी की मोटरसाइकिल और अवैध असलहे बरामद किए गए हैं. हरियावां पुलिस को यह सफलता तब हाथ लगी, जब हरदोई में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी के निर्देशन में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम के पर्यवेक्षण व सीओ हरियावा के नेतृत्व में पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि हरियावां पुलिस टीम यहां की महिला थाना प्रभारी भावना भारद्वाज के नेतृत्व में ग्राम खेमईपुरवा में संदिग्ध व्यक्ति व वाहन चेकिंग में मौजूद थी. यहां पर महिला थाना प्रभारी भावना भारद्वाज चेकिंग कर रही थी. इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति रजबहा नहर पुलिया पर मोटरसाइकिल के साथ खड़े हैं, जिनके पास कुछ सामान है, जो संदिग्ध है.

पुलिस ने सूचना पर तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर देखा, तो दो व्यक्ति मोटरसाइकिल पर बैठे थे, जो पुलिस टीम को देखते ही भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया, जिन्होंने अपने नाम शैलेंद्र उर्फ लुक्का पुत्र संतोष उर्फ संतराम व राजकिशोर पुत्र श्रीपाल निवासी उतरा थाना हरियावां बताए.

एसपी ने बताया कि इनकी तलाशी के दौरान पुलिस को दो तमंचे 2 कारतूस 4 लाख 5 हजार की नगदी के साथ जेवर व एक बाइक बरामद हुई. एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि मोटर साइकिल से यह लोग दिन में रेकी करते थे और बंद घरों व दुकानों में मौका पाकर रात्रि में ताला तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे.