शिंदे गुट ही “असली” शिवसेना राजनीतिक दल वाले फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे उद्धव ठाकरे!

Published

नई दिल्ली: स्पीकर के फैसले के बाद महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे। विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने उनके समेत गुट के 16 विधायकों को अयोग्य करार देने से मना कर दिया। एकनाथ शिंदे गुट विधानसभा में असली शिवसेना है और उसके विधायकों को अयोग्य नहीं ठहराया जा सकता है, महाराष्ट्र अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने मुख्यमंत्री और कई विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं पर फैसला करते हुए फैसला सुनाया, जिनके विद्रोह के कारण पिछले साल शिवसेना विभाजित हो गई थी। अपने इस फैसले में स्पीकर ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे को वैध रूप से शिवसेना का नेता नियुक्त किया गया था। उद्धव ठाकरे के पास एकनाथ शिंदे को हटाने की कोई शक्ति नहीं है, उन्होंने कहा कि शिवसेना के अध्यक्ष के पास निर्णय लेने की शक्ति नहीं है बल्कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शक्ति है।

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे उद्धव ठाकरे!

विधानसभा स्पीकर के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे सुप्रीम कोर्ट का दरबाजा खटखटा सकते हैं। शिंदे गुट को “असली” शिवसेना राजनीतिक दल बताए जाने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, “इस फैसले के बाद अब उद्धव को सुप्रीम कोर्ट जाना होगा। उन्हें सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिलने की उम्मीद है। अंबादास दानवे ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और इस फैसले को चुनौती देंगे।”

वहीं, इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि, “हम जनता के बीच रहे हैं, जनता के बीच रहेंगे और जनता को साथ लेकर हम लड़ेंगे।”

आपको बता दें कि जून 2022 में, एकनाथ शिंदे और कई विधायकों ने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह कर दिया, जिससे सेना में विभाजन हो गया और महा विकास अघाड़ी का पतन हो गया, जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस भी शामिल थी।