सतना में सीवर खुदाई के दौरान 4 महीने में दूसरा हादसा, 22 फिट गहरे गड्ढे में फंसी मदूर की जान, कंपनी की सुरक्षा पर उठे सवाल!

Published

सतना/मध्य प्रदेश: एमपी के सतना में शहर के बीचों-बीच चल रहा सीवर लाइन प्रोजेक्ट आम इंसानों के लिए तो परेशानी का सबब बना हुआ ही है। लेकिन इस प्रोजेक्ट पर काम करने वाले मजदूरों के लिए सीवर लाइन के लिए की जाने वाले खुदाई ने यमराज का रुप ले लिया है। क्योंकि करीब 4 महीनों में ये दूसरी घटना है जब एक बार फिर से कोई मजदूर कार्य के दौरान मिट्टी में दबा हो।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सतना के वार्ड क्रमांक 10 क्षेत्र में सीवर लाइन कार्य के दौरान एक मजदूर मिट्टी धसने से 20 फीट नीचे दब गया। पिछले करीब 2 घंटो से उसे गड्ढे से बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है। लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है।

मिली जानकारी के अनुसार, गड्ढे में गिरे मजदूर को बाहर निकालने के लिए 4 मशीने गड्ढे के चारों ओर खुदाई कर रही हैं ताकि अंदर फंसे मदूर को जल्द ही सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। सिवर साइट पर काम कर रही कंपनी की लापरवाही इस हद तक है कि अभी तक मजदूर की पहचान नहीं हो पाई है। क्योंकि वह किसी ठेकेदार की कंपनी के माध्यम से आटसोर्स पर काम कर रहा था। ठेकेदार समेत शहर के सीएसपी मौके पर मौजूद हैं।

सतना शहर में सिवर की खुदाई का कार्य एन विराट कंपनी करा रही है। मिली खबर के अनुसार, यह प्रोजेक्ट 208 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है।

बता दें कि करीब 4 महीने पहले भी ऐसे ही एक और मदूर मिट्टी में दब गया था, जिसको बड़ी ही मशक्कत से बाहर निकाला गया था। मीडिया में आई तस्वीरों के अनुसार मदूर को एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई गई थी। उसके मदूर साथी उसे मोटर साइकिल पर बैठाकर अस्पताल ले गए थे।