PM मोदी ने शुरू किया 11 दिन का खास अनुष्ठान, रामभक्तों को दिया खास संदेश

Published

नई दिल्ली/डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (12 जनवरी) को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक ऑडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने बताया कि वह 11 दिनों के विशेष अनुष्ठान का आयोजन कर रहे हैं और अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। इसमें उन्होंने अपनी भाग्यशाली भूमिका का उल्लेख किया और इस पुण्य अवसर का साक्षी बनने का गर्व महसूस किया।

पीएम ने ट्वीट में कहा, ‘अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन ही बचे हैं। मैं भी इस पुण्य अवसर का साक्षी बनूंगा और प्रभु ने मुझे सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है। मैंने आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ किया है और आप सभी से आशीर्वाद की आकांक्षा है।’ प्रधानमंत्री ने यह भी जताया कि इस समय में अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त करना कठिन है, लेकिन उन्होंने अपनी ओर से एक प्रयास किया है।

पीएम मोदी ने वीडियो की शुरुआत ‘सियावर रामचंद्र की जय’ और ‘राम-राम’ के साथ की। उन्होंने कहा, ‘जीवन के कुछ क्षण ईश्वरीय आशीर्वाद की वजह से ही यथार्थ में बदलते हैं। आज हम सभी भारतीयों के लिए, दुनियाभर में फैले रामभक्तों के लिए ऐसा ही पवित्र अवसर है। हर तरफ प्रभु श्रीराम की भक्ति का अद्भुत वातावरण है। चारों दिशाओं में राम नाम की धूम है। राम भजनों की अद्भुत सौंदर्य माधुरी है। हर किसी को इंतजार है 22 जनवरी का। उस ऐतिहासिक पवित्र पल का।’

लेखक: करन शर्मा