देश में 22 जनवरी को मां बनने की लगी होड़, अस्पतालों में लगी गर्भवती महिलाओं की कतार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में विशेष दिन है, क्योंकि इस दिन अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। राम मंदिर के निर्माण की बहुत सालों की प्रतीक्षा के बाद, यह कार्य सम्पन्न होने जा रहा है। इसमें सभी तैयारियां पूर्वदृष्टि से की गई हैं।

हालांकि, इसी दिन यूपी के लखीमपुर जिले में कुछ चिकित्सकों को कई समस्याएं पैदा हो रही हैं। इसका कारण है कि कुछ गर्भवती महिलाएं चाहती हैं कि उनकी डिलीवरी 22 जनवरी को ही हो। इन महिलाओं ने यह इच्छा व्यक्त की है क्योंकि वे चाहती हैं कि उनके नए शिशु का स्वागत राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन हो।

लखीमपुर के कई डॉक्टरों ने इस मुद्दे पर चर्चा की है। इस बात पर चर्चा हो रही है कि कुछ महिलाएं चाहती हैं कि उनकी सीजेरियन सर्जरी 22 जनवरी को ही किया जाए, ताकि उनके बच्चे का जन्म राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन हो। इसमें वे महिलाएं शामिल हैं जिनकी डिलीवरी की तारीख 20 से 24 जनवरी के बीच है।

इन महिलाओं की इच्छा है कि उनके बच्चे का नाम राम रखा जाए और वे चाहती हैं कि उनके घर में नए मेहमान की किलकारी 22 जनवरी को हो। जिले की कई महिलाएं चाहती हैं कि उनका बच्चा 22 जनवरी को पैदा हो, और उनके बच्चे का नाम राम हो। माओं की ख्वाहिश है कि वह अपने बच्चे को 22 जनवरी को ही जन्म दे। इसके लिए, वे नॉर्मल डिलीवरी या सिजेरियन को भी तैयार हैं।

लेखक: करन शर्मा