हिंदू युवक ने की मुस्लिम युवती से शादी, एक महीने बाद पेड़ से लटका मिला शव

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बिहार के वैशाली जिले में हुई एक दुखद घटना में एक हिंदू युवक की मौत हो गई है, जो लगभग एक महीने पहले मुस्लिम युवती से शादी करने के बाद हुई। पुलिस ने बताया कि दोनों तीन साल से रिश्ते में थे और शादी के एक महीने बाद ही युवक की मौत हो गई। युवक के परिवार के परिवार ने युवती को जिम्मेदार ठहराया है। इसके पीछे का कारण जानने के लिए पुलिस जांच कर रही है।

18 दिसंबर को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी की थी, और इसके बाद कोर्ट में शादी रजिस्टर भी करवा ली थी। जिसके बाद वैशाली जिले में खातून के पिता मोहम्मद शौकत अली ने अपनी बेटी के अगवा होने के आरोप में संतोष कुमार चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

संतोष के पिता सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटे को पातेपुर थाने में पेश कर दिया, और बताया की उनके बेटे ने युवती का अपहरण नहीं किया था। क्योंकि वह उनके बेटे के साथ खुद गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे शौकत अली को सौंप दिया।

शौकत अली ने उनके बेटे संतोष को रविवार शाम को घर आने के लिए कहा था। तब से वह लापता था और सोमवार को उसका शव एक पेड़ से लटका हुआ मिला। उनके पूरा संदेह है कि शौकत अली और उसके रिश्तेदार ही उनके बेटे की हत्या में शामिल थे।’

इस घटना के बाद ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है और विवादित प्रदर्शन को शांति में बदलने के लिए कदम उठाए हैं।

लेखक: करन शर्मा