भगवान राम का भजन गाने वाली जम्मू-कश्मीर की बतूल जहरा सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल! PM मोदी ने वीडियो किया था शेयर

Published

नई दिल्ली: इस सोशल मीडिया के जमाने में आपने लोगों को अक्सर रातों-रात पॉपुलर होते देखा व सुना होगा। उस लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ चुका है। ये नाम सय्यदा बतूल जहरा (Batool Zehra) का है, जो राम भजन गाकर सोशल मीडिआ पर छा चुकी हैं। सोशल मीडिया पर भजन लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। क्योंकि बतूल जहरा ने राम भजन (मेरे घऱ राम आए हैं…) को पहाड़ी भाषा में गाया है।

दरअसल, 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। देश भर में राम भक्त भजन गाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी भी भक्तों के द्वारा गाए गए भजनों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम युवती बतूल जहरा का भजन वाला वीडियो भी प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा ही सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। जिसके बाद से ही बतूल का राम भजन सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है।

बतूल ने ‘मेरे घर राम आए हैं..’ को पहाड़ी भाषा में गाया है

सय्यदा बतूल जहरा जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी की रहने वाली हैं और वे बीए प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। बतूल इससे पहले भी सुर्खियों में रह चुकी हैं। क्योंकि वे 12वीं की परीक्षा में भी अच्छे नंबर लाकर छा गईं थीं।

दरअसल, बतूल जहरा पहाड़ी जनजाति से ताल्लुक रखती हैं और वे भविष्य में IAS बनना चाहती हैं। मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, भजन को लेकर बतूल ने कहा है कि, “मैंने सिंगर जुबिन नौटियाल का एक गाना (मेरे घर राम आए हैं..) सुना और मुझे बहुत पसंद आया। मैंने सोचा कि अगर यह भजन हिंदी में हो सकता है, तो पहाड़ी में क्यों नहीं हो सकता? फिर मैंने इसे पहाड़ी में लिखा और गाया। इसे रिकॉर्ड किया और अपने सर को दिखाया। उन्होंने इसे पोस्ट किया और यह वायरल हो गया।”