Plane Incident in Japan: जापान में हुए प्लेन हादसे के बाद तस्वीरें आई सामने, हादसे के बाद 46 से अधिक उड़ाने रद्द!

Published

Plane Incident in Japan: मंगलवार को जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर कोरियाई एयर लाइन्स का एक विमान कैथे पैसिफिक एयरवेज के विमान से टकरा गया। यह घटना उस वक्त घटी, जब हांगकांग का कैथे पैसफिक विमान जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर टरमैक पर खड़ा था। उसी समय कोरियाई एयर लाइन्स का एक विमान जो हवाई अड्डे पर लैंडिंग कर रहा था। आपस में टकरा गए थे। घटना के बाद अब सोशल मीडिया पर विमान के क्षतिग्रस्त क्षणों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि विमान का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है।

एनएचके के अनुसार, कोरियाई एयर विमान में लगभग 280 यात्री और कर्मी सवार थे, जबकि कैथे पैसिफिक विमान के आगमन पर कोई यात्री नहीं था। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, आग नहीं लगी है और अब तक किसी के नुकसान की खबर नहीं है। क्षेत्र की सर्द परिस्थितियों के कारण आज अकेले हवाईअड्डे पर 46 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।

घटना से पहले, हवाई अड्डे ने निम्नलिखित बयान जारी किया है, “न्यू चिटोज़ हवाई अड्डे पर भारी बर्फबारी के कारण आज उड़ान में देरी और रद्दीकरण हो रहा है।” अधिक जानकारी के लिए कृपया अपनी एयरलाइन से संपर्क करें। हवाई अड्डे के प्रवक्ता तुरंत टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। यह टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर एक दुखद जेट दुर्घटना के दो सप्ताह बाद आया है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना बहुत ही गंभीर हो सकती थी, लेकिन कोरियाई एयर A330 की लैंडिंग लगभग पूरी हो चुकी थी। इसी दौरान ये फ्लाइट टरमैक पर खड़े कैथे पैसफिक विमान जा टकराई। यह घटना मंगलवार (16 जनवरी) की शाम करीब साढ़े पांच बजे घटी है।

घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

जापानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कोरियाई एयर का एक विमान 289 लोगों को ले जा रहा था, उसी वक्त वह खड़े कैथे पैसिफिक विमान से टकरा गया। यह घटना टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापान एयरलाइंस के विमान और तट रक्षक विमान के बीच टक्कर के दो सप्ताह बाद ही हुई थी। इससे पहले 2 जनवरी को जापान में रनवे पर दो विमान टकरा गए थे, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी।