सात बार समन मिलने के बाद आज पेश होंगे ED के सामने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

Published

नई दिल्ली/डेस्क: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और ईडी दोनों के लिए ही शनिवार का दिन बेहद अहम है. जमीन घोटाले मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को ईडी के वरीय अधिकारी पूछताछ करेंगे. मुख्यमंत्री से पूछताछ को लेकर पूरे राजधानी में पुलिस अलर्ट पर है ईडी कार्यालय से लेकर सीएम आवास तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आज शनिवार को हेमंत सोरेन से पूछताछ करने ईडी की टीम सीएम आवास पहुंचेगी. ईडी की टीम जोनल ऑफिस से दिन के 12 बजे कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंचेगी. दिल्ली के भी कुछ अधिकारी शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम सीएम से उनके और पारिवारिक सदस्यों द्वारा अर्जित संपत्ति के आर्थिक स्रोतों से जुड़े सवाल पूछ सकती है.

ED पूछताछ के लिए सीएम सोरेन को एक दो नहीं बल्कि सात पर समन भेज चुकी है, पहला समन अगस्त में भेजा गया था, सात बार समन मिलने के बावजूद सीएम सोरेन एक भी बार ED के सामने पेश नहीं हुए. जिसके बाद ED ने सीएम पूछताछ के लिए 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच उपलब्ध रहने को कहा था. वहीं सीएम ने जांच एजेंसी को 20 जनवरी को अपने आवास पर बयान दर्ज कराने की बात कही.

ED के इन सवालों में घिरेगे सीएम

जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ED सीएम से सवाल-जवाब करेगी. ED ने अपने 7वें समन में कहा था कि बड़गाईं अंचल के उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के घर से छापेमारी में जमीन से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले थे. इसी मामले में आपकी संपत्ति का भी विवरण प्राप्त करना है, इसलिए पूछताछ जरूरी है. क्योंकि, यह सरकारी दस्तावेजों से छेड़छाड़ का मामला है.

लेखक: इमरान अंसारी