गाजा यूनिवर्सिटी पर बमबारी, अमेरिका ने इजराइल से मांगा स्पष्टीकरण

Published

नई दिल्ली/डेस्क: इजराइली सेना पर आरोप है कि उसने गाजा यूनिवर्सिटी पर बमबारी की है. सेना ने हवाई हमले में यूनिवर्सिटी को तबाह कर दिया है. इस हमले का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजराइल से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है.

इजराइल के प्रधानमंत्री होस्टेज डील पर तैयार नहीं

‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊद अरब से फिलहाल डिप्लोमैटिक रिलेशन शुरू करने और रिश्ते सुधारने का अमेरिकी ऑफर ठुकरा दिया है. दूसरी तरफ, ‘यरूशलम पोस्ट’ की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमास से बंधकों की रिहाई के मामले में डील करीब-करीब तय थी, लेकिन नेतन्याहू ने बतौर प्रधानमंत्री अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए इसे ठुकरा दिया.

इजराइल से मांगा स्पष्टीकरण

हमले का वीडियो वायरल होने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजराइल से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. वीडियो में दिखाया गया है कि विस्फोट से पहले यूनिवर्सिटी की इमारत दिखाई देती है. इसके बाद अचानक से यूनिवर्सिटी में भयानक विस्फोट होता है, जिसका धुंआ काफी ऊंचाई तक दिखाई पड़ता है. उधर विस्फोट से चारों तरफ लोगों दहशत में आ गए हैं. एक ही पल में यूनिवर्सिटी जमींदोज हो गई.

हालांकि अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता डेविड मिलर का कहना है कि फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं है, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है.

लेखक: इमरान अंसारी