राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का वीडियो जारी कर भावुक हुए पीएम मोदी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हो गया है और रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न हो चुकी है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के कई दिग्गज नेता, फिल्म स्टार्स, खिलाड़ी और उद्योगपति शामिल हुए हैं। अब मंदिर के कपाट आम भक्तों के लिए खुल गए हैं और उन्हें रामलला के दर्शन करने का अवसर मिल रहा है।

पीएम मोदी ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का वीडियो अपने एक्स अकाउंट से साझा किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यह अयोध्या का दृश्य हमारी स्मृतियों में सदैव बना रहेगा। उन्होंने मंदिर की सुंदरता और प्राण प्रतिष्ठा के पलों को शेयर किया है।

भक्तों की भारी भीड़ ने राम मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंचकर रामलला के दर्शन करने के लिए सुबह 3 बजे से ही डेरा जमा लिया है। मंदिर का समय सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक है, और प्रतिदिन सुबह 4 बजे रामलला की पूजा होगी। दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक मंदिर बंद रहेगा।

आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है।अयोध्या नगरी अब दिव्यता से भरी हुई है और यह त्रेतायुग की झलक दिखा रही है। भक्तों के इतने बड़े समूह के कारण आज सभी लोगों का दर्शन करना संभव नहीं है। साथ ही, 4000 संतों के समूह भी आए हैं।

राम मंदिर को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आएंगे और ब्रोकरेज फर्म जेफरीज की रिपोर्ट के अनुसार, इससे अयोध्या में प्रति वर्ष कम-से-कम पांच करोड़ पर्यटकों की के आने की संभावना है।

लेखक: करन शर्मा