रामलला के दर्शन करने आए हनुमान, देख हर कोई हुआ हैरान

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अनगिनत राम भक्तों का इंतजार खत्म हो चुका है, क्योंकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन हो चुका है। लाखों भक्त रामलला के दर्शन के लिए खड़े हैं, और प्रशासन भी इस भीड़ को संभालने में जुटा हुआ है। इस मंदिर में हुई एक अद्वितीय घटना ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल, गर्भगृह में एक बंदर घुस आया था, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने हनुमान जी के रूप में देखा।

हनुमान जी ने किए रामलला के दर्शन

इस घटना को श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा- “आज सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा। बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे।

परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया। द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया।

सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों। इस मंदिर में दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों को काफी चुनौती दी। पहले दिन ही पांच लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीराम के दर्शन किए, जबकि बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए बाहर इंतजार कर रहे थे।

यूपी के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया कि आठ हजार से अधिक पुलिसकर्मी व्यवस्थाओं में लगे हुए हैं और सब कुछ नियंत्रण में है। प्रमुख सचिव और स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था भी मंदिर के अंदर तैनात थे और व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे थे। भक्त झंडे लेकर और “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए मंदिर के कपाट खुलने का इंतजार कर रहे थे।

लेखक: करन शर्मा