इन 5 देशों में बैन (BAN) हुई ऋतिक की ‘फाइटर’

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अगर आप दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन के बड़े फैन हैं, और आप मूवी ‘फाइटर’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो शायद ये खबर आपको दुखी कर सकती है क्योंकि इस फिल्म को खाड़ी देशों ने रिलीज करने से इनकार कर दिया है। फिल्म के निर्देशक और प्रोड्यूसर गिरीश जौहर के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात को छोड़कर सभी खाड़ी देशों ने इसे रिलीज न करने का निर्णय लिया गया है।

इसका कारण अभी तक सामने नहीं आया है। गिरीश ने ट्वीट किया है, ‘फाइटर’ की थिएटर रिलीज को मध्य पूर्व क्षेत्रों में आधिकारिक तौर पर बैन कर दिया गया है। केवल UAE ही इस फिल्म को PG15 क्लैरिफिकेशन के साथ रिलीज करेगा। इसके अलावा, बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब में इसे रिलीज नहीं किया जाएगा। सिर्फ UAE में ही इसे देखा जा सकेगा।

‘फाइटर’ का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है और इसमें अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय भी हैं। फिल्म में भारतीय सशस्त्र बल की वीरता, बलिदान और उनकी देशभक्ति को दिखाया गया है। फिल्म की रिलीज के संबंध में निर्माताओं ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

जबकि फाइटर को खाड़ी देशों में सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिली है। इसके बावजूद, यह मूवी 25 जनवरी को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसकी एडवांस बुकिंग एक हफ्ते पहले ही शुरू हो गई थी।

लेखक: करन शर्मा