विज्ञान पर भारी पड़ी आस्था! चमत्कार के चक्कर में मौसी ने मासूम को गंगा में डुबाया, ब्लड कैंसर से पीड़ित था बच्चा

Published

हरिद्वार/उत्तराखंड: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा रहा है कि एक महिला एक बच्चे को गंगा नदी में डुबकियां लगवा रही है। महिला बच्चे को गंगा में तब तक डुबाकर रखती है, जब तक की बच्चा अचेत अवस्था में नहीं पहुंच जाता है। गंगा के किनारे पर खड़े लोग इस नजारे को अपनी आंखों से देख रह थे। वहीं मौजूद कुछ लोगों ने महिला के हाथों से बच्चे को छीनकर गंगा नदी से बहार निकाला, लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब कुछ लोग बच्चे को महिला के हाथों से छीनकर गंगा से बाहर निकाल रहे होते हैं, तो महिला उनको अपने हाथों से मारती दिखाई दे रही है। जिसे देख इस बात का अंदाजा लगया जा सकता है कि महिला पर अंधविश्वास का भूत सवार था। इसी अंधविश्वास ने एक मासूम की जान ले ली।

क्या था पूरा मामला?

यह मामला बुधवार (24 जनवरी) की दोपहर हरिद्वार का बताया जा रहा है। जहां दिल्ली की सोनिया विहार कालोनी निवासी राजकुमार सैनी का परिवार हरिद्वार हरकी पौड़ी पहुंचा और तंत्र-मंत्र के चक्कर में अपने 5 साल के मासूम गंगा में डुबाकर मार डाला। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि मासूम ब्लड कैंसर से पीड़ित था। डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था, जिसके बाद परिवार मासूम को मौसी के कहने पर स्वास्थ्य लाभ के चक्कर में गंगा स्नान के लिए हरिद्वार लेकर आया था। जहां गंगा स्नान के दौरान बच्चे को अचेत हालत में देखकर परिवार पर उसे डुबोकर हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस का कहना है कि मासूम की मौसी सुधा धार्मिक प्रवृत्ति की महिला है। उसी ने परिवार को सलाह दी थी कि गंगा स्नान से बच्चा ठीक हो सकता है। ऐसे ही चमत्कार की उम्मीद में परिवार बच्चे को हरिद्वार लाया था। बहरहाल शव का पोस्टमार्ट कराकर उसके परिवार के साथ दिल्ली भेज दिया है। मौत की असल वजह अब पोस्टमार्ट रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पता चल पाएगा।

बच्चे की मौत के बाद भी दावा करती रही उसकी मौसी

वायरल वीडिया के अनुसार, बच्चे की मौत के बाद भी उसकी मौसे को हंसते हुए देखा गया और वो लोगों पर चीखते हुए दावा करती दिखाई दी। वह बार-बार कह रही थी कि माता रानी की कृपा से बच्चा अभी चलने लगेगा। मौसी का बात सुनकर आस-पास के लोगों को तंत्र-मंत्र का शक हुआ, यही कारण था कि महिला से साथ लोगो ने धक्का-मुक्की भी की।