आज पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा, बच्चों को देंगे टिप्स

Published

नई दिल्ली/डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का सातवां एडिशन 29 जनवरी को दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में होना है। इस इवेंट में PM मोदी स्टूडेंट्स के मन से परीक्षा के डर और तनाव को कम करने के लिए टिप्स शेयर करेंगे। इस इवेंट में PM के साथ करीब 3000 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से 2 स्टूडेंट्स और एक टीचर इस इवेंट का हिस्सा बनेंगे।

इसके अलावा देश के 100 एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों (EMRS) के बच्चे भी इवेंट में शामिल होंगे। ये पहली बार है जब एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के बच्चे भी इस इवेंट का हिस्सा बनेंगे। इस इवेंट में स्पेशल गेस्ट के तौर पर कला उत्सव के विजेताओं को बुलाया गया है। इस साल 9 जनवरी को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली के बाल भवन में 9वें कला उत्सव का उद्घाटन किया था।

इस दौरान देश भर के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के क्लास 9वीं से 12वीं तक के बच्चों ने कुल 10 अलग-अलग आर्ट फॉर्म से जुड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इस साल इवेंट में शामिल होने के लिए MyGov पोर्टल पर रिकॉर्ड 2.26 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए थे। इस इवेंट को आप दूरदर्शन के चैनलों – DD National, DD News, DD पर देख सकेंगे।

लेखक: करन शर्मा