ED ने लालू प्रसाद यादव की मुश्किलों को और बढ़ाया, बेटी के साथ ED दफ्तर पहुंचे

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बिहार में नीतीश कुमार अब NDA के गठबंधन तले मुख्यमंत्री बन गए हैं. यह सारा राजनीतिक दांवपेंच कल चला गया. आज भी मीडिया की निगाहें बिहार की राजधानी पटना में हैं, जहां लालू प्रसाद यादव से ED के जोनल दफ्तर में पूछताछ हो रही है. ED ने कल तेजस्वी यादव को भी बुलाया है.

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. आज उन्हें ED के पटना स्थित दफ्तर में पेश होना पड़ा हुए. सुबह 11 बजे राबड़ी आवास से बेटी और सांसद मीसा भारती के साथ लालू प्रसाद ED दफ्तर पहुंचे. इस दौरान वहां मौजूद राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ ने लालू की गाड़ी को घेर लिया और उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे. लालू ने उनसे शांति बनाए रखने की अपील की. इसके बाद ईडी दफ्तर पहुंची. ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है.

लालू यादव पर 2004 से 2009 के बीच हुए घोटाले का आरोप

आरोप है कि रेलवे मंत्री रहते हुए लालू यादव इस घोटाले में शामिल थे. यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं. बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी.

जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों को आरोपी बनाया गया था.

लेखक: इमरान अंसारी