ED के डर से हेमंत सोरेन लापता, कागजात और सोरेन की BMW कार ED ने की जब्त

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हेमंत सोरेन शनिवार देर रात अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. सुबह-सुबह चार्टर्ड प्लेन से वो दिल्ली पहुंचे. इसके बाद से वो कहां हैं, इसका किसी को अता पता नहीं है. जांच एजेंसी उन्हें पूछताछ के लिए खोज रही है. लेकिन अभी तक उनके लोकेशन का पता नहीं चला है. सोमवार को ED ने उनके दिल्ली आवास पर रेड की. इस दौरान ईडी की टीम ने कुछ कागजात और सोरेन की BMW कार जब्त कर ली.

लेकिन अभी तक हेमंत सोरेन का कोई सुराग नहीं मिल रहा है. ये हैरान करने वाला मामला है कि ED के डर से एक राज्य का मुख्यमंत्री लापता हो गया है. ED की टीम हेमंत सोरेन की दिल्ली में तलाश कर रही है. ED को हेमंत सोरेन तो नहीं मिले हैं, लेकिन ED दफ्तर को झारखंड के सीएम के सचिवालय की तरफ से जवाब मिला है कि हेमंत सोरेन 31 जनवरी को दोपहर एक बजे रांची में ED के दफ्तर में पेश होंगे.

बता दें कि ED ने जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को दसवां समन भेजा था और कहा था कि वो 29 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक अपना बयान दर्ज कराएं. ED ने कहा था कि अगर आप हमारे पास नहीं आएंगे तो हम टीम लेकर आपके यहां आएंगे.

इधर, इस बात की भी चर्चा रही कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हो सकती है. इसे देखते हुए झारखंड में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया. रांची स्थित CM हाउस के अलावा भाजपा ऑफिस और बड़े नेताओं के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. पुलिसकर्मियों की छुटि्टयां भी रद्द कर दी गई हैं.

लेखक: इमरान अंसारी