लैंड फॉर जॉब मामले में ED ने तेजस्वी यादव से किये तीखे 60 सवाल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: ED ने तेजस्वी से मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े जमीन ट्रांसफर, दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चार मंजिला मकान, कंपनी के मालिक बनने से संबंधित करीब 60 सवाल किए. तेजस्वी से कई ऐसे भी सवाल किए गए, जो एक दिन पहले लालू यादव से भी पूछे गए थे.

रेलवे में जमीन के बदले नौकरी के मामले में RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बाद मंगलवार को उनके बेटे तेजस्वी यादव से प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी पूछताछ की. तेजस्वी ने पटना में ED दफ्तर में 8 घंटे तक सवालों का सामना किया. ED ने इस पूरे स्कैम में तेजस्वी की भूमिका को लेकर अलग-अलग सवाल किए और उनके बयान दर्ज किए. इससे पहले सोमवार को लालू यादव से भी ED ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी. ईडी ने लालू के सामने 70 सवाल दागे थे. जबकि तेजस्वी से ED ने 60 सवाल किए.

जमीन के बदले नौकरी मामले मामला लालू यादव के रेल मंत्री रहने हुए का है. तब रेलवे के विभिन्न मंडलों के पदों पर ग्रुप डी की भर्ती निकली थी. आरोप के अनुसार, इस दौरान लालू यादव ने नियुक्ति पाने वाले युवकों के परिजनों से लाखों की जमीन कौड़ियों के दाम खरीदी थी.

यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है. मामले का खुलासा होने के बाद सबसे पहले CBI ने 18 मई 2022 को लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

लेखक: इमरान अंसारी