“झूठा क्रेडिट ले रहे राहुल गांधी”: नीतीश कुमार का राहुल गांधी पर पलटवार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। जब पटना में मीडिया ने उनसे पूछा कि बिहार में जाति जनगणना का श्रेय राहुल गांधी ले रहे हैं, तो नीतीश कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जाति आधारित गणना कब हुई? आप भूल गए।

उन्होंने बताया कि उन्होंने नौ पार्टियों की मौजूदगी में जाति गणना करवाई थी, और विपक्ष को भी उस समय इसके बारे में सूचित किया था। सभी दलों की सहमति से जाति गणना की गई थी, और उस समय विपक्ष भी मौजूद था। नीतीश कुमार ने कहा कि 2019 और 2020 में विधानसभा से लेकर सार्वजनिक बैठकों तक हर जगह जाति जनगणना कराने की बात कहता रहता था। इसके बाद 2021 में मैं प्रधानमंत्री से भी मिलने गया।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि फिलहाल बिहार में काम हो रहा है और सब लोग इसके बारे में जानते हैं। कुछ लोग श्रेय ले रहे हैं, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है। दरअसल, भारत यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा था कि नीतीश कुमार दबाव नहीं सह पाते हैं। राहुल ने बताया कि जातीय गणना का फैसला भी उनके दबाव में हुआ था।

लेखक: करन शर्मा